सपने

सपने मेरे नहीं आपके सपने, हमारे सपने, समाज में व्याप्त विसंगतियां मन को व्यथित करती हैं. संवेदनाओं की पृष्ठभूमि से जन्मी रचनाएँ मेरीनहीं आपकी आवाज हैं. इन आँखों में एक ख्वाब पलता है, सुकून हो हर दिल में इक दिया आश का जलता है. - शशि.
शशि का अर्थ है -- चन्द्रमा, तो चाँद सी शीतलता प्रदान करने का नाम है जिंदगी .
शब्दों की मिठास व रचना की सुवास ताउम्र अंतर्मन महकातें हैं. मेरे साथ सपनों की हसीन वादियों में आपका स्वागत है.

follow on facebook

FOLLOWERS

Monday, September 26, 2011

शिकवा नहीं किया .....!






                                    बात  बिगड़ी  तो  किसी  से  भी  कोई ,
                                             शिकवा   नहीं   किया .
                                    खामोश रहे   जहर   पी   कर
                                                तमाशा  नही  किया .

                                      सबकी  नजरो  में  रहे,   खुले 
                                                   ख़त  की  तरह .
                                      हमने  लोगो  से  भरम  करके ,
                                            दिखावा  नही  किया .

                                     जो  भी  मिलता  है  देता इक  फरेब  ,
                                               एक  हम   है ,
                                     किसी  से   भी  धोखा  नही   किया .


                                        जख्म  जो  दिल  को  मिला  ,
                                                 फूल  समझा   उसको
                                       इन  बहारो   से  कोई  ,
                                                 तकाजा  नही   किया.


                                         कह   गया  कौन,
                                                 मेरे  दुःख   की  कहानी .
                                           मैंने   तो   इस   बात   का ,
                                                        चर्चा  नही   किया .

                                                                  :-  शशि पुरवार

4 comments:

  1. कह गया कौन,
    मेरे दुःख की कहानी
    मैंने तो इस बात का ,
    चर्चा न किया .

    kyaa baat hai ,der se hee sahee ,teer pooree taakat se chalayaa hai

    ReplyDelete
  2. कह गया कौन,
    मेरे दुःख की कहानी
    मैंने तो इस बात का ,
    चर्चा न किया .
    खुबसूरत अहसासों को लफ़्ज दे दिए बहुत खूब .....

    ReplyDelete
  3. आपका सभी का बहुत शुक्रिया ,

    ReplyDelete

नमस्कार मित्रों, आपके शब्द हमारे लिए अनमोल है यहाँ तक आ ही गएँ हैं तो अपनी अनमोल प्रतिक्रिया व्यक्त करके हमें अनुग्रहित करें. स्नेहिल धन्यवाद ---शशि पुरवार



linkwith

sapne-shashi.blogspot.com