Monday, May 29, 2023

न झुकाऒ तुम निगाहे कहीं रात ढल न जाये .....










यूँ  न मुझसे रूठ  जाओ  मेरी जाँ निकल न जाये 
तेरे इश्क का जखीरा मेरा दिल पिघल न जाये

मेरी नज्म में गड़े है तेरे प्यार के कसीदे
मै जुबाँ पे कैसे लाऊं कहीं राज खुल न जाये

मेरी खिड़की से निकलता  मेरा चाँद सबसे प्यारा
न झुकाओ तुम निगाहे  कहीं रात ढल न जाये


तेरी आबरू पे कोई  कहीं दाग लग न पाये
मै अधर को बंद कर लूं  कहीं अल निकल न जाये

ये तो शेर जिंदगी के मेरी साँस से जुड़े है 
मेरे इश्क की कहानी ये जुबाँ फिसल  न जाये 

ये सवाल है जहाँ से  तूने कौम क्यूँ बनायीं

ये तो जग बड़ा है जालिम कहीं खंग चल न जाये
      ---- शशि पुरवार 




22 comments:

  1. आपने लिखा....
    हमने पढ़ा....
    और लोग भी पढ़ें;
    इसलिए शनिवार 04/05/2013 को
    http://nayi-purani-halchal.blogspot.in
    पर लिंक की जाएगी.
    आप भी देख लीजिएगा एक नज़र ....
    लिंक में आपका स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
  2. khubsurat bhawon se saji rachna
    aapki har kavita ya gajal
    bhawon se lavrej hoti hai..
    bahut khub......

    ReplyDelete
  3. आपकी यह प्रस्तुति कल के चर्चा मंच पर है
    कृपया पधारें

    ReplyDelete
  4. बहुत खूब..भावपूर्ण..

    ReplyDelete
  5. वाह ....बहुत सुन्दर ....शशि जी ...!!

    ReplyDelete
  6. प्रेम में पगी खूबसूरत ग़ज़ल |

    ReplyDelete
  7. तेरी आबरू पे कोई कहीं दाग लग न पाये
    मै अधर को बंद कर लूं कहीं अल निकल न जाये

    ---हाँ यही है प्रेम ..सुन्दर प्रेम ग़ज़ल ...शशि जी ...

    'ये सवाल है जहाँ से तूने कौम क्यूँ बनायीं
    ये तो जग बड़ा है जालिम कहीं खंग चल न जाये '
    --- देखने में यह शेर प्रेम के क्रमिक भाव से असम्पृक्त लगता है ...परन्तु यह अन्योक्ति में है और जाति , वर्ग , धर्म द्वारा प्रेम पर अंकुश पर चोट है ....बहुत सुन्दर बधाई....

    ReplyDelete
  8. bahut achhi panktiyaan hain shashiji

    ReplyDelete
  9. ये तो शेर जिंदगी के मेरी साँस से जुड़े है
    मेरे इश्क की कहानी ये गजल भी कह न जाये -भावों से भरी हर पंक्ति खुबसूरत है ,लेकिन मुझे ये पंक्तियाँ बहुत अच्छी लगी!

    lateast post मैं कौन हूँ ?
    latest post परम्परा

    ReplyDelete
  10. मेरी नज्म में गड़े है तेरे प्यार के कसीदे
    मै जुबाँ पे कैसे लाऊं कहीं राज खुल न जाये.

    अदभुत भाव. सुंदर प्रस्तुति.

    ReplyDelete
  11. bahut sunder gjl

    ReplyDelete
  12. आपकी लिखी रचना ब्लॉग "पांच लिंकों का आनन्द" पर मंगलवार 30 मई 2023 को लिंक की जाएगी ....

    http://halchalwith5links.blogspot.in
    पर आप सादर आमंत्रित हैं, ज़रूर आइएगा... धन्यवाद!

    !

    ReplyDelete
  13. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  14. मेरी खिड़की से निकलता है मेरा चाँद सबसे प्यारा
    न झुकाओ तुम निगाहें कहीं रात न ढल जाये
    ... बहुत खूब लिखा है

    ReplyDelete
  15. अति उत्तम सृजन

    ReplyDelete

आपकी प्रतिक्रिया हमारे लिए अनमोल है। हमें अपने विचारों से अवगत कराएं। सविनय निवेदन है --शशि पुरवार

आपके ब्लॉग तक आने के लिए कृपया अपने ब्लॉग का लिंक भी साथ में पोस्ट करें
.



समीक्षा -- है न -

  शशि पुरवार  Shashipurwar@gmail.com समीक्षा है न - मुकेश कुमार सिन्हा  है ना “ मुकेश कुमार सिन्हा का काव्य संग्रह  जिसमें प्रेम के विविध रं...

https://sapne-shashi.blogspot.com/

linkwith

http://sapne-shashi.blogspot.com